शासकीय महाविद्यालय में अनियमित्ताओं का अम्बार,विद्यार्थियों के भविष्य से किया जा रहा है खिलवाड़

 

जिला संवाददाता – अमित सिंह राजावत

भांडेर के एक मात्र शासकीय विजया राजे सिंधिया महाविद्यालय में लगातार कई दिनों से अनियमित्ताओं देखने को मिल रही है, विद्यार्थियों ने पत्रकारों से लगाई न्याय की गुहार जिस पर से पत्रकारों की टीम शासकीय महाविद्यालय पहुंची और मोजूद छात्रो ने बताया कि कॉलेज के प्राचार्य गिल सर ही कई दिनों से कॉलेज नहीं आए। वही शासकीय विजया राजे महाविद्यालय कॉलेज में शिक्षा विभाग द्वारा 15 शिक्षक पदस्थ हैं, जिसमें मौके पर केवल 07 शिक्षक डॉ. कीर्ति पचौरी, डॉ. प्रदीप शर्मा, डॉ.धीरज अग्रवाल, दीपेंद्र, इमरान सौदागर, सुनील चौबे, संजीव शाक्य शिक्षक ही मौके पर कॉलेज में मिले। वहीं विद्यार्थियों के पढ़ने के समय में छात्र रूम में ताला लगा मिला।

जब हमारे संवाददाता ने प्राचार्य से मोबाइल पर जब इस विषय में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अभी मैं बाहर हूं और फोन काट दिया।

वही जिले के शासकीय विजया राजे महाविद्यालय के प्राचार्य डी.आर. राहुल से जानकारी ली की कॉलेज अभी तक क्यों बंद है और प्राचार्य भी कई दिनों से नहीं आ रहे जिस पर उन्होंने जल्द ही संज्ञान लेने की बात कर पलड़ा झाड़ लिया। जिम्मेदार शिक्षकों के इस रवैया से कही ना कही कालेज में पढ़ने वाले छात्रों का भविष्य अंधकार में किया जा रहा है। कालेज प्रांगण में मौजूद विद्यार्थियों से जब पूछा गया तो उन्होंने भी स्वीकार किया कि कॉलेज में शिक्षक कुछ तो समय पर नहीं आते और कभी भी नहीं आते दोपहर में भी ताला लगा हुआ रहता है लगातार विद्यार्थियों के भविष्य के साथ कई दिनों से खिलवाड़ किया जा रहा वही कॉलेज प्रांगण में जगह-जगह झाड़ियां उगी हुई है तो कई जगह बारिश के पानी का से जलभराव हुआ है। जबकि एक जानकारी के अनुसार कॉलेज के रखरखाव हेतु लाखों रुपए खर्च किए जाते हैं लेकिन कालेज प्रांगण जस का तस बना हुआ है आखिर जिम्मेदार कोन है और मौन क्या है।यह पर एक बड़ा सवाल शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों पर खड़ा होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *