चांद के दक्षिणी ध्रुव पर पहुँचकर भारत देश ने विश्व में बनाया गौरवपूर्ण स्थान

संवाददाता सार्थक नायक

 

 

गुरसरांय(झांसी)। दुनिया का पहला देश चांद के दक्षिणी ध्रुव पर पहुँचने वाला पहला देश भारत बनने पर विश्व में भारत सर्व शक्तिमान बनकर आज विश्व में अपनी हर क्षेत्र में प्रगति का झंडा फहरा रहा है आज इस संबंध में विभिन्न खास लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं इस प्रकार दी।

 

वही एडवोकेट हरगोविंद कुशवाहा उपाध्यक्ष अंतरराष्ट्रीय बौद्ध शोध संस्थान (राज्य मंत्री) ने कहा सृष्टि की रचना से ही भारत देश प्राकृतिक खूबसूरती और संरक्षण के रूप में हमेशा सर्वोपरि रहा है यहां की प्राकृतिकता जलवायु नदी जंगल पर्वत में संपूर्णता है जहां की की जड़ी बूटी से मृतसैया पर पहुंचे व्यक्ति को नया जीवनदान मिलता है जिसका जिंदा उदाहरण हनुमान जी द्वारा लक्ष्मण जी को मूर्छित होने पर पहाड़ को लेकर लाए थे जिससे संजीवनी बूटी से श्री लक्ष्मण जी को मूर्छित होने पर नई चेतना शक्ति प्रदान कर गौरव रचा था आज के युग में मोदी योगी के कार्यकाल में भारत दुनिया का पहला दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचने वाला देश बन गया है।

 

हरिशचंद्र नायक जिला सयोंजक झांसी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने छात्रों और युवायों से अपनी पूरी शक्ति विश्व वैज्ञानिक से लेकर विभिन्न स्रोतों को खोजकर एक नई पहचान बनाने की दिशा में शिक्षा व शोध करने को कहा है।

 

 

राज्य सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त वरिष्ठ पत्रकार कुंवर रामकुमार सिंह ने कहा कि 23 अगस्त हमारे देश के लिए उस श्रृंखला में एक यादगार के रूप में इतिहास बनाकर जुड़ गया है जहां 15 अगस्त को पूरी तरह हम स्वतंत्र होकर पूरे देश में स्वतंत्रता दिवस मनाते हैं और अगस्त में हमारे यहां के वैज्ञानिकों ने चांद के दक्षिणी ध्रुव पर पहुंचकर एक विश्व के सामने नया स्वर्णिम इतिहास रच दिया है यह हमेशा यादगार रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *