थाने में फायर सेफ्टी उपकरण का भी किया जिलाधिकारी ने निरीक्षण

जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने थाना समाधान दिवस के आयोजन पर थाना प्रेम नगर/ थाना कोतवाली में की सहभागिता,थाने में पत्रावलियों को देखा

 

 

त्यौहार के दृष्टिगत संवेदनशील क्षेत्र में पुलिस प्रतिदिन सांय फुट पेट्रोलिंग अवश्य करें, पीआरवी 112 एक्टिव रहे

 

 

 

झाँसी | जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने थाना समाधान दिवस के मौके पर थाना प्रेम नगर एवं थाना कोतवाली में जन शिकायतों को सुनते हुए सरकारी एवं निजी भूमि पर अवैध कब्जों की शिकायतें पर नाराजगी व्यक्त की,उन्होंने कहा कि थाने पर आने वाले शिकायत कर्ताओं के साथ मानवीय दृष्टिकोण अपनाते हुए आत्मीयता भरा व्यवहार किया जाए।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि जनपद में संवेदनशील और पारदर्शी प्रशासन देने के लिए जिला प्रशासन प्रतिबद्ध है। लोक शिकायतों का समयबद्ध व गुणवत्तापरक निस्तारण प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है। उन्होंने प्राप्त होने वाली शिकायतों के समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण व प्रभावी निस्तारण के निर्देश देते हुए कहा कि शिकायतों का मेरिट के आधार पर निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाए।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने कहा कि जनसुनवाई तथा सी0एम0 हेल्पलाइन में आने वाली शिकायतों को गुणवत्तापरक निस्तारण के लिए प्रभावी तंत्र विकसित किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि लम्बित संदर्भों की विभागीय स्तर पर नियमित समीक्षा की जाए और जनपद, तहसील एवं विकासखण्ड स्तर पर लम्बित संदर्भों की भी समीक्षा करते हुए निस्तारण के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने ताकीद करते हुए कहा कि शिकायत को ऊपर से नीचे भेज देने मात्र से उसका निस्तारण नहीं होता। शिकायतकर्ता की संतुष्टि ही शिकायत निस्तारण का मानक होना चाहिए। शिकायत जायज होने पर शिकायतकर्ता की संतुष्टि आवश्यक है। थाना समाधान दिवस पर जन शिकायतें सुनते हुए निर्देश दिए की सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा की शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए और उनका मौके पर जाकर निस्तारण किया जाना सुनिश्चित करें, उन्होंने पेशेवर अवैध कब्जा करने वालों के विरुद्ध गैंगस्टर लगाए जाने के भी निर्देश दिए।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने थाना प्रेम गंज एवं थाना कोतवाली में पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि त्योहारों के दृष्टिगत संवेदनशील क्षेत्रों में पेट्रोलिंग किया जाना सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाली शिवालय एवं मंदिरों में पुलिस बल की मौजूदगी तथा महिला आरक्षी की तैनाती किए जाने के निर्देश दिए। थाने के निरीक्षण के दौरान उन्होंने विवेचना पंजिका, टॉप टेन अपराधी पंजिका का अवलोकन कर टॉप टेन अपराधियों के विरुद्ध कार्यवाही किए जाने एवं भूमि संबंधित प्रकरणों के नियम अनुसार समाधान किए जाने के निर्देश दिए।

 

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस , थानाध्यक्ष प्रेम नगर व कोतवाली सहित क्षेत्र के लेखपाल,कानूनगो आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *