24 घंटे के अंदर अंधे कत्ल कस खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

संवाददाता डी पी राजपूत

 

टीकमगढ़ / जतारा! इस पुलिस थाने के अंतर्गत ग्राम कंधवा निवासी अनुराग उर्फ़ गोलू पटेरिया ने पुलिस थाना प्रभारी हिमांशु भिडिया ने बताया गया है दिनांक 29-03-2023 के सुबह 9-30 बजे करीबन ग्राम कंधवा में दरम्यानी रात में गोविंददास पिता रामस्वरूप पटेरिया उम्र 70 वर्ष जतारा थाने को सूचना दी गयी 28-03-2023 कि जमडेरा हार कंदवा में खेत पर बने एक कमरे में किसी अज्ञात व्यक्ति ने धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी!
सूचना पर जतारा पुलिस द्वारा मौक़े पर पहुंचकर घटना स्थल सुरक्षित करबाया गया वही एफ एस एल टीम प्रभारी प्रदीप यादव के साथ मिलकर घटना स्थल एवं मृतक के शव का निरीक्षण कर शव पंचयातनामा कार्यवाही की गयी वही मृतक के पुत्र रामनरेश पिता गोविन्द दास पटेरिया उम्र 37 वर्ष निवासी कंदवा की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध क्रमांक.76/23 धारा 302,450ताहि. ा पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है!
आज पुलिस अधीक्षक श्री रोहित काशवानी को सम्पूर्ण घटना से अवगत करवाया मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक के द्वारा तत्काल घटना स्थल पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया एवं तत्काल आरोपी को पकड़ने के निर्देश दिए गये!
वही आज पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी ने कंट्रोल रूम पहुंचकर एक पत्रकारों की कॉन्फ्रेंस प्रेस वार्ता में बताया गया है कि इस टीम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीताराम व उप पुलिस अधीक्षक सु श्री प्रिया सिंधी के मार्गदर्शन अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी हेतु थाना जतारा से थाना प्रभारी उनी. हिमांशु भिडिया के नेतृत्व में टीम गठित की गयी जो विवेचना के दौरान मृतक के परिजनों एवं ग्राम वासियो से पूंछताछ की गयी जिन्होंने मृतक गोविंददास पटेरिया द्वारा पैसे का लेनदेन ग्राम कंदवा और ग्राम से बाहर के कई लोगो से बात करने की बात बताई और कुछ दिन पूर्व ग्राम के भीम रेकबार का भी मृतक गोविंददास से उधार पैसे मांगने का तथा गोविंददास द्वारा पैसे देने मना करने की बात बताई वही भीम रेकबार पर घटना घटित करने का संदेह जाहिर किया गया!
पुलिस टीम द्वारा ग्राम कंदवा में मृतक गोविंददास पटेरिया से ए का लेन देन करने बालों की सूचना तैयार कर पूंछताछ की गयी और भीम रेकबार की तलाश उसके निवास व संभावित स्थानों पर दविश दी गयी ज़ब पुलिस टीम ने भीम रेकबार पिता परमू रेकबार उम्र 24 वर्ष निवासी नदी खेरा कंदवा को दिनांक 30-03-2023 को दस्तयाब कर हिकमत अमली से पूंछताछ की गयी जिसने अपना जुर्म स्वीकार कर बताया कि उसने 3000=00 रूपये में गिरबी रखे मोबाइल उठाने के लिए मृतक गोविंददास पटेरिया से 5000 रूपये उधार मांगे जो मृतक द्वारा मना कर दिया! जिस बात का बुरा मानकर दिनांक 28-03-2023 की रात्रि 9-10 बजे करीबन उसके जमडेरा कुआ के खेत पर जाकर कमरे से मृतक की रखी कुल्हाड़ी उठाकर कुल्हाड़ी की धार मुदानी व बेत तरफ से मारपीट कर जघन्य हत्या को अंजाम दिया गया! जहाँ पुलिस ने उस आरोपी भीम रेकबार को गिरफ्तार कर न्यायालय में हाजिर कर कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया गया!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *